Home Uncategorized सृजन सोसाइटी के द्वारा दिनारा में सैकड़ो लोगो के बीच वितरित की गई छठ पूजा सामग्री

सृजन सोसाइटी के द्वारा दिनारा में सैकड़ो लोगो के बीच वितरित की गई छठ पूजा सामग्री

26 second read
0
0
31

लोकआस्था का महापर्व छठ को लेकर सृजन सोसाइटी ने समाज के गरीब तबके का ख्याल रखते हुए छठ पूजा सामग्री के वितरण का आयोजन दिनारा में किया । जिसमें सैकड़ो की संख्या में लोगो ने छठ पूजा की सामग्री ली। वितरण के दौरान क्षेत्र की महिलाए खासी उत्सुक एवं खुश दिखीं । खासकर वे महिलाये जो छठ पूजा करना चाहतीं थी पर इस पूजा के लिए उनके पास पैसे जमा नही हो पा रहे थे वे छठ पूजा की सामग्री लेकर लोकमत लाइव टीम से बात करते हुए कही की हमारे लिए छठ पूजा करना आसान नही था पर धन्य है इनलोगो का जिन्होंने हमारी इस पवित्र त्योहार में आगे आकर मदद की ।

रोहतास जिले में दिनारा प्रखंड के अंकोढा गांव में सृजन सोसाइटी के द्वारा करीब सैकड़ो छठव्रती महिलाओं के बीच छठ पूजा के लिए प्रसाद सामग्री का वितरण किया गया. सृजन सोसाइटी  की सचिव दीपिका गौतम ने बताया कि छठ पूजा के लिए प्रसाद सामग्री का वितरण का कार्य पिछले कई वर्षों से किया जा रहा है. छठ व्रतियों के बीच वस्त्र एवं चादर के साथ प्रसाद के रूप में इसमें सूप में नारियल,अन्नानास सेब ,संतरा, केला, शकरकंद,घाघर,पान का पत्ता और पूजा की सामग्री वितरित की गई.

दीपिका गौतम ने कहा कि सारे गांव के लोगों द्वारा सृजन सोसाइटी टीम का बेसब्री से इंतजार किया जाता है. हमारे सारे सदस्यों को इस कार्य से असीम शांति मिलती है। हमारे छठ व्रतियों के चेहरे की संतुष्टि के भाव देखते ही मन खुश हो जाता है. इस कार्य में मुख्य रूप से कैमूर के B.D.O मनोज राय एवं दिनारा B.D.O और थाना प्रभारी सतीश सिंह एवं संस्था के कोसाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह एवं टीम के सदस्य उत्तम सिंह ,सत्यम सिंह,रंजन सिंह,रौशन सिंह, शिवम,अभिषेक,धीरज सिंह,अश्वनी ,अनीश,लव सिंह आदि का सफल सहयोग रहा.

Load More Related Articles
Load More By AShish Ranjan
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

खुद को सुन्नी वक्फ बोर्ड का वकील ना बताने पर गिरिराज सिंह ने कपिल सिब्बल पर किया बड़ा खुलासा

कल देश की सर्वोच्च अदालत में श्री राम जन्मभूमि केस की सुनवाई शुरू हुई तो कांग्रेस के नेता …