Home Uncategorized पाक आतंकियों के खिलाफ एक्शन नहीं लेगा तो हम अपने हिसाब से लेंगे : US

पाक आतंकियों के खिलाफ एक्शन नहीं लेगा तो हम अपने हिसाब से लेंगे : US

1 min read
0
0
45
                             

   
वाशिंगटन : ट्रम्प प्रशाशन ने साफ कह दिया है कि पाकिस्तान अपनी धरती पर पनाह लिए आतंकी संगठनों के खिलाफ अगर प्रभावी कार्रवाई नहीं करता है तो अमेरिका अपने तरीके से उनसे निपटेगा।

पाकिस्तान का नाम शुरू से ही आतंकवादी संगठनों को अपने सरजमीं पर पनाह देने को ले जुड़ा आता आया है। ब्रिक्स सम्मेलन में भी आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की फजीहत हुई। ब्रिक्स द्वारा पहली बार पाकिस्तान से संचालित हो रहे लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) जैसे अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधित संगठनों का नाम लिया गया।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकवादी समूहों के लिए ‘ सुरक्षित पनाह ‘ होने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की थी।
                    
                          
ट्रम्प प्रशाशन की ओर से अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नौअर्ट ने पकिस्तान को साफ-साफ शब्दों में संदेश दे दिया है कि पाक आतंकियों के खिलाफ सख्ती से निपटे और उनके खिलाफ कारवाई करे। इससे पहले विदेशी मंत्री रेक्स टिलरसन अपनी भारत यात्रा के दौरान पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कह गए हैं।
प्रवक्ता हीथर ने कहा कि अमेरिका कई बार पाकिस्तान को अपनी अपेक्षा के बारे में बता चुका है कि वह आतंकी संगठनों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करे। अपने विदेशी दौरे में आखिरी पड़ाव जेनेवा पहुंचे विदेश मंत्री टिलरसन ने बताया कि अमेरिका ने हाल ही में आतंकी संगठनों को लेकर महत्वपूर्ण सूचनाएं पाकिस्तान से साझा की है।इससे उम्मीद है कि पाकिस्तान उस पर कार्य करेगा और नतीजे सामने आएंगे। पाकिस्तान एक संप्रभु राष्ट्र है लेकिन उसे यह पता होना चाहिए कि उसे क्या करना है। अंतरराष्ट्रीय बिरादरी उससे क्या अपेक्षा कर रही है। अगर आप अपेक्षा के अनुरूप कुछ नहीं कर रहे हैं तो हम अपने तरीके से रणनीति बनाएंगे और उसे अंजाम देंगे।
                          
    
विदेश मंत्री टिलरसन ने बताया कि प्रधानमंत्री अब्बासी समेत पाकिस्तान के पूरे नेतृत्व और सेना प्रमुख बाजवा से उनकी अच्छे माहौल में बात हुई। लेकिन सिर्फ बातचीत से कुछ नहीं होना है, जो बात हुई है उस पर काम कर के भी पाकिस्तान को दिखाना होगा। पाकिस्तानी नेतृत्व ने आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।
खैर वो तो वक़्त बताएगा कि कितना पाकिस्तान सरकार अमेरिकी विदेश मंत्री टिलरसन की बातों पर खड़ा उतरता है लेकिन एक बात तो पक्की साबित हो गयी है कि पाकिस्तान अपने को संप्रभु देश बता कर ऐसे आतंकवादी संगठनों जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित है उसे  अपनी सरजमीं पर पनाह दे रहा है। लेकिन इससे जल्द और सख्ती से निपटना होगा नहीं तो आपका अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में कोई वजूद नहीं रह जायेगा।

 

                          
Load More Related Articles
Load More By Ashish Ranjan
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में लगी भीषण आग, 17 लोगो की मौत कई घायल

दिल्ली: राजधानी के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया पठाखे की फैक्ट्री  में भीषण आग लग गई। न्यूज एजे…