Home Uncategorized न्यूज़ीलैंड को 2-1 से रौंदकर सीरीज पर कब्जा के साथ भारत बना विश्व नंबर 1 Lokmat Live

न्यूज़ीलैंड को 2-1 से रौंदकर सीरीज पर कब्जा के साथ भारत बना विश्व नंबर 1 Lokmat Live

24 second read

न्यूज़ीलैंड को 3 मैचों के सीरीज में 2-1 से धूल चटाकर भारत ने विश्व की रैंकिंग में शिर्ष पर अपना स्थान जमाने मे भी कामयाब हुई है ।
भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज़ का तीसरे और रोमांचक मुकाबले को भारत ने 6 रन से जीतकर तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 337 रन बनाए.

न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 338 रन बनाने थे लेकिन मेहमान टीम 50 ओवर में 7 विकेट पर 331 रन बना पाई.  यह मुकाबला आखिरी गेंद तक गया. और अंत में जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया सीरीज जीतने में कामयाब रही.

भारत की शुरुआत खराब रही. शिखर धवन 14 रन बनाकर टीम साउथी की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में केन विलियमसन को कैच दे बैठे और भारत को लगा पहला झटका. रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 15वां शतक पूरा किया. उन्होंने 138 गेंदों पर 147 रन की पारी खेली और सैंटनर की गेंद पर आउट हुए. रोहित का कैच टिम साउदी ने पकड़ा. रोहित ने विराट के साथ दूसरे विकेट के लिए 230 रन की साझेदारी की. हार्दिक पांड्या 8 रन बनाकर सैंटनर की गेंद पर साउथी के हाथों लपके गए. विराट कोहली ने 106 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली. उन्होंने वनडे करियर का 32वां शतक लगाया. विराट का विकेट टिम साउथी ने लिया. उनका कैच विलियमसन ने लपका.

धोनी 25 रन बनाकर मिलने की गेंद पर कैच आउट हुए. उनका कैच मुनरो ने लपका. केदार जाधव 18 रन बनाकर कैच आउट हुए. दिनेश कार्तिक 4 रन बनाकर नाबाद रहे.

न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी, एडम मिलने और सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए.

न्यूजीलैंड की पारी में भारतीय टीम को पहली सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई. उन्होंने ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को 10 रन पर कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया. वनडे क्रिकेट में ये बुमराह का 50वां विकेट था. ओपनर बल्लेबाज मुनरो ने 62 गेंदों पर 75 रन की बेहतरीन पारी खेली. उन्हें चहल ने क्लीन बोल्ड कर दिया. कीवी कप्तान केन विलियमसन ने अच्छी पारी खेली और 64 रन बनाए. उनकी पारी का अंत चहल ने किया. विलियमसन का कैच धौनी ने पकड़ा. टेलर 39 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हुए.

टेलर का कैच जाधव ने पकड़ा. निकल्स को भुवी ने 37 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया. लाथम 65 रन बनाकर रन आउट हो गए. साउथी चार और ग्रैंडहोम आठ रन बनाकर नाबाद रहे.

Load More Related Articles
Load More By AShish Ranjan
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Check Also

खुद को सुन्नी वक्फ बोर्ड का वकील ना बताने पर गिरिराज सिंह ने कपिल सिब्बल पर किया बड़ा खुलासा

कल देश की सर्वोच्च अदालत में श्री राम जन्मभूमि केस की सुनवाई शुरू हुई तो कांग्रेस के नेता …