Home Uncategorized BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बेंगलुरू में करेंगे परिवर्तन यात्रा की शुरुआत, योगी आदित्यनाथ सहित कई नेता शामिल होंगे

BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बेंगलुरू में करेंगे परिवर्तन यात्रा की शुरुआत, योगी आदित्यनाथ सहित कई नेता शामिल होंगे

37 second read
                                
                                                

आज यानी 2 नवंबर को बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक में परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे।

गुजरात और हिमाचल चुनाव अभियान के बीच में ही बीजेपी दक्षिण भारत मे अपना आधार मजबूत करने की कोशिश शुरू करने जा रही है। बीजेपी दक्षिण के महत्वपूर्ण राज्य कर्नाटक में फिर से सत्ता में आने के लिए पूरा जोड़ लगा रही है। गुजरात, हिमाचल प्रदेश चुनाव के बाद अगले साल कर्नाटक में ही चुनाव होना है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पूरे राज्य से 75 दिनों तक चलने वाली ‘ नव कर्नाटक परिवर्तन यात्रा ‘ को बेंगलुरू के इंटरनेशनल एक्सहिबिशन सेंटर से हरी झंडी दिखाएंगे।
इस परिवर्तन यात्रा का नेतृत्व पार्टी के मुख्यमंत्री कैंडिडेट और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा करेंगे। कर्नाटक में अगले साल की पहली तिमाही में चुनाव संभावित है। बीजेपी की इस परिवर्तन यात्राके तहत राज्य की 224 विधानसभा क्षेत्रों को कवर कर लिया जाएगा। और इसे एक तरह से राज्य में बीजेपी के चुनावी अभियान की शुरुआत माना जा रहा है। बिजेपी के इस परिवर्तन यात्रा के दौरान पूरे राज्य में घूमकर कांग्रेस की सिद्धरमैया सरकार की विफलता को उजागर करने का काम पार्टी के मुख्यमंत्री कैंडिडेट बीएस येदुरप्पा करेंगे। पार्टी की योजना आज यानी गुरुवार को यात्रा की शुरुआत के अवसर पर करीब 1.5 लाख कार्यकर्ताओं को जुटाने की है।
                        
सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेता शामिल होंगे
  1. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस यात्रा में बीजेपी के स्टार प्रचारक बन चुके सीएम योगी आदित्यनाथ 30 दिसंबर को चिकमगलरू के इस यात्रा में शामिल होंगे, जिसे साम्प्रदायिक रूप से संवेदनशील शहर माना जाता है।
  2. कभी हिंदुत्व की फायरब्रांड नेता के रूप में ख्याति अर्जित करने वाली उमा भारती भी 20 नवंबर को बेलगावी में और उनकी सहयोगी साध्वी निरंजन ज्योति भी 11 दिसंबर को इस यात्रा में शामिल होंगे।
हिंदुत्व की पहचान बन चुके इन नेताओं के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी इस परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे।
इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमन्तरि देवेंद्र फडणवीस, मध्य प्रदेश के मुख्यमन्तरि शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की मुख्यमन्तरि और छत्तीसगढ़ के सीएम भी इस यात्रा में शामिल होंगे।
Load More Related Articles
Load More By Ashish Ranjan
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Check Also

बलिदान दिवस पर याद की गईं रानी लष्मी बाई और रानी दुर्गावती

 अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा प्रदेश कार्यालय पर रानी लष्मी बाई और रानी दुर्गावती का…