Home Uncategorized बिहार के बेगूसराय में पूर्णिमा पर गंगा स्नान को पहुचें 4 श्रद्धालुओं की भगदड़ में मौत कई घायल ।

बिहार के बेगूसराय में पूर्णिमा पर गंगा स्नान को पहुचें 4 श्रद्धालुओं की भगदड़ में मौत कई घायल ।

22 second read
0
0
48

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर पहुंचे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। बेगूसराय के सिमरिया घाट पर भगदड़ में चार लोगों की मौत की खबर है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की है।

भगदड़ के दौरान कई महिलाओं और बच्चों को चोटे आई हैं। बता दें कि कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर बेगूसराय के सिमरिया सहित विभिन्न घाटों पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान ये हादसा हुआ है। फिलहाल स्थानीय प्रशासन की ओर से स्थिति संभालने की कोशिश की जा रही है।

उधर लखीसराय में भी स्नान के दौरान दो लोगों के मरने की खबर है। बता दें कि कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर बिहार के विभिन्न गंगा घाटों पर बड़ी संख्या में लोग गंगा स्नान के लिए उमड़ पड़े हैं।

इन घाटों पर मुकम्मल इंतजाम नहीं होने की लोग शिकायत कर रहे हैं। यहां तक की भारी तादाद में लोगों के पहुंचने की उम्मीद के बावजूद एनडीआरएफ की टीम या सरकार की तरफ से लाईफ गार्ड का भी कोई इंतजाम नहीं किया गया है।

लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ को व्यवस्थित करने में विभिन्न जगहों की पुलिस प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं ।


भगदड़ के बाद दहशत का माहौल
भगदड़ मचने के बाद श्रद्धालु काफी दहशत में आ गए। बेगूसराय के एसओ ने 3 महिलाओं की मौत की पुष्टि की है। मृतकों में से एक महिला की पहचान नालंदा जिले के सुंदरपुर गांव की रहने वाली कंचन देवी के तौर पर हुई है। जबकि दो अन्य महिलाओं की पहचान नहीं हो पाई है। हादसे के बाद पुलिस और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

Load More Related Articles
Load More By AShish Ranjan
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

खुद को सुन्नी वक्फ बोर्ड का वकील ना बताने पर गिरिराज सिंह ने कपिल सिब्बल पर किया बड़ा खुलासा

कल देश की सर्वोच्च अदालत में श्री राम जन्मभूमि केस की सुनवाई शुरू हुई तो कांग्रेस के नेता …