Home Uncategorized युवराज सिंह आज मथुरा पहुंचे , कैंसर पीड़ितों से मिलकर बताया अपना अनुभव

युवराज सिंह आज मथुरा पहुंचे , कैंसर पीड़ितों से मिलकर बताया अपना अनुभव

25 second read
0
0
35
मथुरा : क्रिकेटर युवराज सिंह आज मथुरा पहुंचे। यहाँ एक अस्पताल में कैंसर यूनिट का उदघाटन किया। इस दौरान युवराज सिंह मीडिया से भी मुखातिब हुए। मीडिया से बातचीत करते हुए कैंसर जैसी बीमारियों के खिलाफ जागरूक होने के लिए कहा। मीडिया से बातचीत के दौरान इन्होंने बताया की अगर समय पर कैंसर का इलाज कराया जाए तो इस बीमारी से लड़ा जा सकता है।

युवराज सिंह एक महान क्रिकेटर हैं। युवराज सिंह टी 20 वर्ल्ड कप में इंगलैंड के खिलाफ 6 बॉल पर 6 छके लगा चुके हैं। इन्हें सिक्सर किंग भी कहा जाता है। भारत के लिए क्रिकेट के तीनों फॉरमेट में खेल चुके हैं। भारत को 2011 का वर्ल्ड कप विजेता बनाने में युवराज सिंह का बहुत बड़ा योगदान रहा है। युवराज सिंह 2011 वर्ल्ड कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट रह चुके हैं। 
क्रिकेटर युवराज सिंह आज मथुरा में एक निजी अस्पताल में कैंसर यूनिट का उदघाटन किये। इस दौरान युवराज सिंह कैंसर पीड़ितों से भी मुलाकात किये। युवराज सिंह ने यहाँ मीडिया से भी बातचीत की।
युवराज सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘कैंसर की लड़ाई से मैं खुद भी लड़ चुका हूं। मैं उम्मीद करता हूं कि लोग जागरुक हो अपना इलाज समय पर कराएं ताकि कैंसर जैसी बीमारी का समय पर उपचार हो सके। ऐसे लोगों को ऐसे हॉस्पिटल में इलाज कराना बहुत ही अच्छा है। कैंसर जैसी बीमारी का आज इलाज हो सकता है। किसी को डरने की कोई आवश्यकता नहीं है।’
इस दौरान युवराज सिंह ने कहा कि ऐसे समय मे परिवार का सपोर्ट होना बहुत जरूरी है। डॉक्टर का सपोर्ट तो बहुत जरूरी है। परिवार के सपोर्ट से हम उम्मीद करते हैं। उसके द्वारा हम कैंसर यूनिट जैसे लोगों को जागरुक करें, लेकिन आजकल बड़े-बड़े हॉस्पिटल खुल गए हैं, जिसमें कैंसर जैसी बीमारी का इलाज होता है।
युवराज सिंह ने कहा कि जब मैं बीमार था तो भी अपनी बीमारी से डरता नहीं था बल्कि टीम की तरफ ज्यादा फोकस था। मेरे लिये लोगों ने भगवान से उम्मीद की। जब दुआ मांगी जाती है तो सबसे बड़ी दवा के रूप में काम करती है। मां तो दूसरा जन्म देती हैं। कैंसर जैसी बीमारी के समय परिवार का साथ होना बहुत जरूरी है, क्योंकि बीमारी के समय रोना नहीं चाहिए उसका सामना करना चाहिए।
युवराज सिंह आज के समय में लोगों के लिए प्रेरणा देने का काम करते हैं। कैंसर जैसी जटिल बीमारियों से  भी लड़कर मैदान में गेंदबाजो के छके छुड़ा देते हैं। 
Load More Related Articles
Load More By Ashish Ranjan
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ये मोदी का स्टाइल है मेहमान को रास आ रहा है भारत का रंग मोदी ने उड़ती पतंग नेतन्याहू को थमाई

मेहमान को रास आ रहा है भारत का हर रंग. आज  गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायली…