Home Uncategorized दुनिया ने माना नरेंद्र भाई का लोहा , लोकप्रियता के मामले में दूर दूर तक कोई नहीं : अमित शाह

दुनिया ने माना नरेंद्र भाई का लोहा , लोकप्रियता के मामले में दूर दूर तक कोई नहीं : अमित शाह

31 second read
0
0
40

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने विश्व की प्रतिष्ठित प्यू रिसर्च सेंटर सर्वे की रिपोर्ट पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले साढ़े तीन सालों में देश के हर हिस्से और समाज के हर वर्ग में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की लोकप्रियता में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है और लोकप्रियता का यह ग्राफ लगातार ऊपर की ओर ही जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी देश की आम जनता की आशाओं व आकांक्षाओं की पूर्ति के प्रतीक बने हैं।

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री जी जिस तरह से देश के विकास और गरीब लोगों के कल्याण में बाधक चुनौतियों का सहजता से समाधान करते हैं, उससे देश के जन-जन में प्रधानमंत्री जी के प्रति श्रद्धा और विश्वास निरंतर और दृढ़ ही होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी की लोकप्रियता धर्म, जाति, क्षेत्र और सीमा से कहीं ऊपर है, वे हिन्दुस्तान के जन-जन के मन में हैं, प्यू रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट इस तथ्य को ही प्रमाणित करती है। उन्होंने कहा कि प्यू के सर्वे में तकरीबन 10 में से 9 भारतीयों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति अपना विश्वास व्यक्त किया है, यह अपने-आप में प्रधानमंत्री जी की अद्भुत लोकप्रियता का परिचायक है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से देश हर मोर्चे पर कामयाबी का नया इतिहास गढ़ रहा है चाहे वह आर्थिक सुधारों की बात हो, देश के गरीब से गरीब व्यक्ति को सामाजिक सुरक्षा कवच देने की बात हो, इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की बात हो, सीमा की सुरक्षा की बात हो, विदेश नीति को एक नई दिशा देने की बात हो, भारतीय संस्कृति को विश्व-पटल पर प्रतिष्ठित करने की बात हो या फिर आतंकवाद के मुद्दे पर विश्व के सभी देशों को एक साथ लाने की बात हो।

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के गाँव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, युवा एवं महिलाओं के लिए तीन सालों में 106 लोक कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की है और इनमें से हर योजना सर्वस्पर्शी और सर्व-समावेशी हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने देश को एक निर्णायक, भ्रष्टाचार-मुक्त और पारदर्शी सरकार देने का काम किया है, इस दौरान हमारे विरोधी भी केंद्र की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा पाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पिछले तीन सालों में देश में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति का अंत हुआ है और पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस की शुरुआत हुई है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत विश्व की सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनी है, ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस की रैंकिंग में रिकॉर्ड उछाल आया है, फॉरेन रिजर्व में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है और नोटबंदी व जीएसटी से पारदर्शी और लेस कैश वाली अर्थव्यवस्था का निर्माण हुआ है। उन्होंने कहा कि देश में खुले में शौच से मुक्ति के लिए मुहिम की शुरुआत हुई है, साथ ही, ‘बेटी बचाओ, बेटी पढाओ’ और स्वच्छता अभियान जैसे सामाजिक समस्याओं को जन-जन का आंदोलन बनाया गया है। उन्होंने कहा कि स्किल इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया और मुद्रा बैंक योजना से युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से देश की गरीब महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिली है, जन-धन योजना और सामाजिक सुरक्षा बीमा से देश के गरीब से गरीब व्यक्ति को सामाजिक सुरक्षा कवच प्रदान किया गया है और स्वास्थ्य बीमा व दवाइयों के दाम कम किये जाने से आम जनता को लाभ पहुंचा है।

 उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा से किसानों की फसल खेत से खलिहान तक सुरक्षित हुई है, स्वायल हेल्थ कार्ड से मिट्टी की गुणवत्ता में सुधार हुआ है, नीम-कोटेड यूरिया से यूरिया की कालाबाजारी बंद हुई है और ई-मंडी से किसानों को अपने फसल के लिए एक नेशनल प्लेटफ़ॉर्म मिला है। उन्होंने कहा कि देश के विकास एवं समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने औसतन हर 15 दिन में एक नई योजना की शुरुआत की है, साथ ही इसे समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का भी प्रबंध किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के इन प्रयासों से पहली बार देश की जनता को यह पता चला है कि देश और समाज का कल्याण करने वाली सरकार किस तरह से काम करती है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा देश के विकास एवं आम जनता की भलाई के लिए किये गए कार्यों और प्रधानमंत्री जी की लोकप्रियता का ही परिणाम है कि 2014 के बाद देश में संपन्न हुए लगभग हर चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को अभूतपूर्व जीत हासिल हुई है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने देश और दुनिया में भारत का नाम ऊंचा करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज विश्व के किसी भी देश में प्रधानमंत्री जी जाते हैं तो हजारों-हजार का हुजूम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के स्वागत के लिए लालायित रहता है, यह हिन्दुस्तान के 125 करोड़ देशवासियों का सम्मान है। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश इसी तरह से सफलता की कहानियां लिखता रहेगा और विश्वगुरु के पद पर एक बार फिर से प्रतिष्ठित होगा।

Load More Related Articles
Load More By AShish Ranjan
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

खुद को सुन्नी वक्फ बोर्ड का वकील ना बताने पर गिरिराज सिंह ने कपिल सिब्बल पर किया बड़ा खुलासा

कल देश की सर्वोच्च अदालत में श्री राम जन्मभूमि केस की सुनवाई शुरू हुई तो कांग्रेस के नेता …