Home देश फारूक अब्दुल्ला का देशद्रोही बयान : कहा PoK भूल जाओ , पहले जम्मू कश्मीर में झंडा फहरा कर दिखाओ

फारूक अब्दुल्ला का देशद्रोही बयान : कहा PoK भूल जाओ , पहले जम्मू कश्मीर में झंडा फहरा कर दिखाओ

34 second read
0
0
42

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांग्रेस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर देशद्रोही बयान दिया है। कहा PoK में तिरंगा फहराने का ख्वाब छोड़ देनी चाहिए। PoK पाकिस्तान का हिस्सा है। इससे पहले भी फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान की बोल बोला है, कहा  कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी है। पाकिस्तान के पास भी एटम बम है। पाकिस्तान कमजोर मुल्क नहीं है।

कौन हैं फारूक अब्दुल्ला , जाने आगे

फारूक अब्दुल्ला नेशनल कांग्रेस पार्टी के नेता है। जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। केंद्र सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। अभी श्रीनगर से लोकसभा सांसद हैं। फारूक के बेटे ओमर अब्दुल्ला भी जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।
फारूक अब्दुल्ला का कश्मीर पर फिर से विवादित बोल सामने आया है। फारूक अब्दुल्ला ने देशद्रोही बयान दिया है। ये कोई नई बात नहीं है जब फारूक अब्दुल्ला ने ऐसी कोई विवादित बयान दिया है। इससे पहले भी कई बार फारूक अब्दुल्ला विवादित और देशद्रोही बयान दे चुके हैं। देशद्रोही बयान देते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर ( PoK ) को भूल जाओ। पहले जम्मू कश्मीर में झंडा फहरा कर दिखाओ। फारूक अब्दुल्ला कह रहे हैं कि कश्मीर में जो झंडा फहराने की बात कर रहे हैं वो पहले लाल चौक पर आकर फहराएं। तो आपको फारूक अब्दुल्ला साहब Lokmat LIVE की टीम याद दिलाना चाहती है कि जम्मू कश्मीर के लाल चौक पर हीं एक छोटी बच्ची ने जाकर झंडा फहराया था। 
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम पाक अधिकृत कश्मीर (PoK ) को 70 साल में हासिल नहीं कर पाए। PoK को चार जंग के बाद भी हासिल नहीं कर पाए। आगे उन्होंने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर ( PoK ) पाकिस्तान का हिस्सा है। PoK में तिरंगा फहराने का ख्वाब छोड़ देनी चाहिए। PoK पाक का हिस्सा है और कश्मीर भारत का हिस्सा है।  ये पहली बार नहीं है कि फारूक के मुंह से देशद्रोही बोल निकले हैं। इससे पहले भी फारूक के मुंह से ऐसे देशद्रोही बोल निकलते आये हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भी फारूक ने विवादित बयान देते हुए पाक की बोल बोली थी। फारूक ने कहा कि क्या पाकिस्तान ने चूड़ियाँ पहन रखी है। पाक के पास भी एटम बम है। क्या आप चाहते हैं वो हमें मार डालें। पाकिस्तान इतना कमजोर नहीं कि हमें वो PoK दे देगा। पाक कमजोर मुल्क नहीं है। पाक अधिकृत कश्मीर ( PoK ) में तिरंगा फहराने का ख्वाब छोड़ देनी चाहिए। तुमने एक पाकिस्तान बनाया और अब कितने पाकिस्तान बनाओगे। इस देश के कितने टुकड़े करोगे।

कश्मीर पर संसद का प्रस्ताव

कश्मीर पर संसद का प्रस्ताव यह हुआ कि भारत की एकता , अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई समझौता नहीं हो सकता। PoK से पाकिस्तान का अनिधिकृत कब्जा हटाया जाएगा। PoK व पूरा कश्मीर भारत का अटूट हिस्सा है। PoK पर संसद ने प्रस्ताव पारित किया है।

ऐसे में यहाँ यह सवाल खड़ा होता है कि जिस संसद में यह प्रस्ताव पारित किया गया कि भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा,एकता,अखण्डता से कोई समझौता नही होगा वहीं हमारे देश के ही सांसद देशविरोधी बयानबाजी कर रहे हैं। आखिर कब तक तक सरकार ऐसे देशद्रोही लोगों को बोलने की आजादी देगी। खाते हैं भारत की और बोल बोलते हैं पाकिस्तान की। ऐसे राजनेताओं का बहिष्कार होनी चाहिए। हमारे देश के सेना जो ऐसे देशद्रोही नेता के सुरक्षा में मुस्तैद रहते हैं जो खाते हैं हिंदुस्तान की और बोल बोलते हैं पाक की , ऐसे भ्रष्ट और गद्दार नेताओं की और उनके पूरे परिवार की सुरक्षा हटा देनी चाहिए और बहिष्कार होनी चाहिए।

Load More Related Articles
Load More By Ashish Ranjan
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अगले 24 घंटे दिल्ली की राजनीती पर भारी,राष्ट्रपति का फैसला बीजेपी कांग्रेस के लिए भी होगी अहम

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार को तीन साल होने को हैं लेकिन अब आम आदमी पार्टी के 20 व…