Home देश UP मेयर चुनाव जीत से गदगद हुई भाजपा बोले शाह कहा जातिवाद,परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को जनता ने नकारा

UP मेयर चुनाव जीत से गदगद हुई भाजपा बोले शाह कहा जातिवाद,परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को जनता ने नकारा

24 second read
0
0
57

उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय के चुनावों में भाजपा को मिली शानदार सफलता पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की जनता, राज्य के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष, भाजपा कार्यकर्ताओं तथा संगठन पदाधिकारियों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की ‘सबका साथ, सबका विकास’ की नीति और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की सुशासन एवं लोक-कल्याणकारी योजनाओं के प्रति राज्य की जनता की आस्था और विश्वास की जीत है।

श्री शाह ने कहा कि समाज के हर तबके खासकर गरीब, दलित, पिछड़े, शोषित और वंचित ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्त्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार की विकासोन्मुखी नीतियों का ह्रदय से समर्थन किया है और प्रधानमंत्री जी के जनहित के फैसलों पर मुहर लगाने का काम किया है।
Sponsored

उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम से यह स्पष्ट हो गया है कि जनता ने आर्थिक सुधारों को सहर्ष स्वीकार किया है और जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को फिर से खारिज किया है। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से स्थानीय निकाय से लेकर सभी स्तर के चुनावों में जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से निरंतर प्राप्त हो रही विजय यात्रा हमारा मनोबल उंचा करके हमें और जनोन्मुखी सेवा हेतु शक्ति दे रही है। उन्होंने कहा कि जनता का यही अखंड आशीर्वाद हमें गुजरात चुनाव में भी मिलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता नए भारत की नीतियों और विकास आधारित सरकार के एजेंडे को आत्मसात कर चुकी है। उन्होंने कहा कि आज की तरह ही 18 दिसंबर को भी गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी ऐसे ही परिणामों की पुनरावृत्ति होगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी केंद्र और राज्य सरकारें सदैव गरीब कल्याण के लिए समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता विकास चाहती है और निरंतर नकारात्मक और संकीर्ण राजनीति को खारिज कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की अभूतपूर्व विजय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के विजन और भाजपा की पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस की नीति में जनता की अटूट आस्था का यह एक और उदाहरण है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता का कोटि-कोटि आभार जताते हुए कार्यकर्ताओं को भी शुभकामनाएं प्रेषित कीं जिन्होंने सरकार की जनोन्मुखी नीतियों को जनता के बीच पहुंचाया।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायतों में तीन चरणों में चुनाव हुए थे।प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी ने 14 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि नगर पालिका परिषद् और नगर पंचायतों की सीटों पर अन्य विपक्षी दलों की तुलना में भी भाजपा काफी आगे निकल चुकी है। भारतीय जनता पार्टी ने अयोध्या, वाराणसी, मथुरा, इलाहाबाद, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, आगरा, झांसी सहित लगभग सभी क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया है जबकि सपा, बसपा और कांग्रेस का पूरी तरह से सफाया हो गया है। कांग्रेस नगर निगम की एक भी सीट नहीं जीत पाई है जबकि राहुल गांधी के लोकसभा क्षेत्र अमेठी में भी कांग्रेस को भारी पराजय का मुंह देखना पड़ा है।

Load More Related Articles
Load More By AShish Ranjan
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

खुद को सुन्नी वक्फ बोर्ड का वकील ना बताने पर गिरिराज सिंह ने कपिल सिब्बल पर किया बड़ा खुलासा

कल देश की सर्वोच्च अदालत में श्री राम जन्मभूमि केस की सुनवाई शुरू हुई तो कांग्रेस के नेता …