Home देश पीएम का चुनावी मोड बरकरार, मेघालय में राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे मोदी।

पीएम का चुनावी मोड बरकरार, मेघालय में राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे मोदी।

6 second read

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज एनएच 106 के एनडीएच 127-बी के नोंगस्टोइन-रोंगजेंग अनुभाग के 261 किलोमीटर लंबी शिलॉंग-नोंगस्टोइन अनुभाग के 2-लेन के उद्घाटन के बाद शिलांग मेघालय में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। उन्होंने जोर दिया कि उन्नत सड़क नेटवर्क आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देगा और राज्य के महत्वपूर्ण शहरों- शिलांग और तुरा के बीच एक सीधा संबंध स्थापित करेगा।


रैली में बोलते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वोत्तर में लोगों के कल्याण के लिए एनडीए सरकार द्वारा किए गए कई कल्याणकारी उपायों पर प्रकाश डाला। उन्होंने पूर्वोत्तर परिषद के बारे में बात की थी जिसे 1972 में स्थापित किया गया था। उन्होंने कहा कि “यह केवल मोरारजी देसाई थे जिन्होंने पूर्वोत्तर परिषद की बैठक की अध्यक्षता की थी। उसके बाद, मुझे अपनी बैठक की अध्यक्षता करने का अवसर मिला जब हमारी सरकार ने पिछले साल परिषद को पुनर्जीवित किया। ” प्रधान मंत्री ने कहा कि उत्तर पूर्व में केंद्र सरकार ने लगभग चार हज़ार किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग को मंजूरी दी थी, जो कि तीस हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि के लिए था। उन्होंने कहा कि भारत सरकार करीब चौदह सौ किलोमीटर की लंबी पंद्रह नई रेल लाइन परियोजनाओं को कार्यान्वित कर रही है, जिसका लगभग 40 हजार करोड़ रुपये खर्च होगा और पूर्वोत्तर क्षेत्र में रेल बुनियादी ढांचे को बढ़ावा मिलेगा।

  • श्री मोदी ने राज्य में कांग्रेस सरकार पर टिप्पणी करते हुए  कहा कि “परिवर्तन की लहर, जो असम चुनावों से शुरू हुई, अब मेघालय तक पहुंच रही है। यह स्थिति चमत्कार कर सकती है ।कांग्रेस शासन के 15 साल ने मेघालय को बर्बाद कर दिया है।  प्रधानमंत्री ने कहा, “मेघालय के मुख्यमंत्री डॉक्टर हैं लेकिन राज्य में स्वास्थ्य क्षेत्र की स्थिति क्या है। लोगों को उचित स्वास्थ्य देखभाल क्यों नहीं मिल रही है? मेघालय में रिकॉर्ड भ्रष्टाचार देखें मेघालय में कांग्रेस सरकार ने इतने घोटाले क्यों किए हैं? प्रधान मंत्री ने प्राथमिक शिक्षा संस्थानों में बुनियादी ढांचे की कमी का ध्यान रखा और कैसे 70% प्राथमिक शिक्षक भी अच्छी तरह प्रशिक्षित नहीं हुए थे उन्होंने लगभग 15 वर्षों तक सत्ता में होने के बावजूद स्वच्छ पेयजल को सुनिश्चित करने में सक्षम नहीं होने के लिए कांग्रेस सरकार को दोषी ठहराया। उन्होंने उन पर राज्य में बेरोजगारी की उच्च दर पर आरोप लगाया।

 प्रधानमंत्री ने कहा कि यह मेघालय में ‘टाइम फॉर चेंज’ है। उन्होंने कहा कि भाजपा का एकमात्र एजेंडा राज्य के तेज और समस्त विकास का है।

Load More Related Articles
Load More By Ashish Ranjan
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Check Also

बलिदान दिवस पर याद की गईं रानी लष्मी बाई और रानी दुर्गावती

 अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा प्रदेश कार्यालय पर रानी लष्मी बाई और रानी दुर्गावती का…