Home राजनीति जानें गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत पर राहुल गांधी,नीतीश कुमार,सूमो,रक्षा मंत्री और अन्य नेताओं ने क्या कहा, देखें पूरी रिपोर्ट

जानें गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत पर राहुल गांधी,नीतीश कुमार,सूमो,रक्षा मंत्री और अन्य नेताओं ने क्या कहा, देखें पूरी रिपोर्ट

24 second read
0
0
127

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है। गुजरात में पिछले 22 वर्षों से भाजपा की सरकार थी और अभी भी वहां भाजपा की ही सरकार बनी है। हिमाचल में कांग्रेस की सरकार थी इससे पहले लेकिन इस बार हिमाचल में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है। गुजरात में 22 वर्षों की सत्ता विरोधी लहर को धत्ता बताते हुए भाजपा फिर से सरकार में काबिज हो गई।

वहीं काँग्रेसमुक्त भारत की दिशा में बढ़ते हुए उससे हिमाचल प्रदेश के रूप में एक और राज्य छीन लिया है। इसके साथ ही कांग्रेस पहाड़ से साफ हो गई है। वैसे हिमाचल में भाजपा ने बड़ी जीत तो हासिल कर ली, लेकिन काफी सोच विचार कर देर से तय किये गए मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल ही हार गए।

गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान

कांग्रेस फैसले को स्वीकार करती है और दोनों राज्यों में नई सरकारों को बधाई देती है। मैं गुजरात और हिमाचल के लोगों का भी उनके प्यार और दुलार के लिए तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूँ। कांग्रेस के मेरे भाइयों और बहनों, आपने मुझे बेहद गौरवान्वित किया है। आप उन लोगों से भिन्न हो जिनके खिलाफ आप लड़ रहे थे, क्योंकि आप मर्यादित गुस्से से लड़े। आपने सभी को दिखा दिया कि कांग्रेस की सबसे बड़ी ताकत उसकी शालीनता और साहस है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान

गुजरात एवं हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी को बधाई। गुजरात मे जीत का दावा करने वाली कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में भी हार गई।

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का बयान

गुजरात के चुनाव को कांग्रेस ने जातीय रंग देकर ‘हज’ ( हार्दिक के एच- अल्पेश के ए और जिग्नेश के जे ) और ‘राम’ ( रुपाणी के आर- अमित शाह के -ए और मोदी के- एम ) का नारा दिया था। मगर वहाँ ‘ हज’ पर ‘राम’ की जीत हुई है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के परिणाम निस्संदेह भाजपा की बड़ी जीत है। अंततः यह सबका साथ, सबका विकास की जीत है। यह बूथ स्तर से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक सबकी जीत है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान

चुनाव परिणाम पार्टी और राष्ट्रीय राजनीति में नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व पर मुहर है। गुजरात मे भाजपा को विश्वास और विकास की राजनीति के लिए जनादेश मिला है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान

यह कांग्रेस की गंदी जातिवादी राजनीति के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास की राजनीति की जीत है। इससे हमारी नीतियों को मजबूती मिलेगी।

Load More Related Articles
Load More By Piyush Singh
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

IIT के 50 पूर्व छात्रों ने नौकरी छोड़ बनाई बाप पार्टी

2020 में बिहार में चुनाव लड़ने का ऐलान IIT से पढ़े 50 पूर्व छात्रों ने समाज के पिछड़े वर्ग…