Home स्पोर्ट्स ये साल बेमिसाल-नही हारी एक भी सीरीज रोहित के हांथो लूट गयी लंका,T20 सीरीज भारत के नाम

ये साल बेमिसाल-नही हारी एक भी सीरीज रोहित के हांथो लूट गयी लंका,T20 सीरीज भारत के नाम

25 second read
0
1
360

भारत दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 88 रन से हराकर सीरीज जीत ली है। सीरीज के दूसरे मैच में भारत के विशाल 260 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका के 9 विकेट 172 रन पर गिर गए। आखिरी बल्लेबाज मैदान में नहीं उतरा। इस तरह भारत ने ये सीरीज जीत ली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 36 के स्कोर पर पहला विकेट गिर गया था। लेकिन दूसरे विकेट के लिए भारत को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 45 रन बनाने वाले उपुल थरंगा का विकेट गिरने से पहले श्रीलंका 145 रन बना चुका था। लेकिन 15वें ओवर में कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। ओवर की पहली बॉल पर थिसारा परेरा (0) को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। इसी ओवर में उन्होंने कुसल परेरा (77) को मनीष पांडे के हाथों कैच कराकर आउट किया। इस वक्त टीम का स्कोर 156 रन था। इसके बाद सारे खिलाड़ी एक के बाद एक आउट होते चले गए।

इंदौर में रोहित शर्मा की धुआंधार बल्लेबाज़ी से पूरा देश झूम उठा. रोहित ने 43 गेंद पर 118 की तबड़तोड़ पारी खेली, 274 के स्ट्राइक रेट से पारी में 12 चौके और 10 छक्के जड़े. बड़ी बात ये रही कि रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के सबसे तेज T20 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. रोहित और मिलर दोनों ने 35 गेंद पर शतक बनाये हैं. रोहित शर्मा का टी-20 क्रिकेट में ये दूसरा शतक है ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय और विश्व क्रिकेट में 5वें बल्लेबाज हैं. रोहित ने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, इविन लुइस और न्यूजीलैंड के बैंडम मैक्कलम और कॉलिन मुनरो के 2-2 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. 

इससे पहले रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में दोहरा शतक लगाया था. ये रोहित का वनडे में तीसरा दोहरा शतक था, वो वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. 

इंदौर में सबसे तेज शतक लगाकर रोहित ने भारत के लिए सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड भी बनाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में टीम इंडिया ने 260 रन बनाए जो भारत का टी-20 में सबसे बड़ा स्कोर है.

Load More Related Articles
Load More By Ashish Ranjan
Load More In स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ये मोदी का स्टाइल है मेहमान को रास आ रहा है भारत का रंग मोदी ने उड़ती पतंग नेतन्याहू को थमाई

मेहमान को रास आ रहा है भारत का हर रंग. आज  गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायली…