Home बिहार बिहार: अमनौर से भाजपा विधायक ने साबित किया निराश्रितों की सेवा से बड़ा कोई कर्म नहीं है Lokmat live

बिहार: अमनौर से भाजपा विधायक ने साबित किया निराश्रितों की सेवा से बड़ा कोई कर्म नहीं है Lokmat live

22 second read

निराश्रितों की सेवा से बड़ा कोई कर्म नहीं है। सेवा में ही नारायण बसते हैं। समाज के सभी सम्पन्न व कुलीन लोगो को आगे बढ़ कर गरीबो की मदद करनी चाहिये,यही हम सबका सबसे बड़ा धर्म है,सिर्फ इलेक्शन लड़ाना राजनीती नहीं बल्कि, समाज में दलित, आर्थिक रूप से पिछडे हुवे लोग, गरीब व्यक्ति के लिए सेवा, दान, शिक्षा के लिए कितनी सेवा करते, यही सही मायने में राजनीती है यही नहीं ऐसा करने से सही मायने में समाज एवं गरीबो की सच्ची सेवा होगी कुछ यही भाव लिए भाजपा के बिहार से अमनौर विधानसभा विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा से अपने क्षेत्र में लोकप्रिय ने एक अनोखी मिसाल कायम की है । वैसे तो विधायक सांसद महोदय को देश मे वीवीआईपी माना जाता है लेकिन अमनौर से विधायक बने चोकर बाबा इसके एकदम उलट है,विधायक बनने के बाद भी आम जीवन जिकर अपनी दिनचर्या क्षेत्र के जनता के बीच बिताते हैं ।

चोकर बाबा की हालिया घटना इनदिनों चर्चा का विषय बना है हुआ कुछ यूं कि चोकर बाबा को अपने क्षेत्र में भ्रमण के दौरान बीच सड़क पर एक गरीब आदमी पर नजर पड़ी जो ठेला से गुमटी ले जा रहा था और गुमटी सहित ठेला सड़क किनारे पलट गई थी ,वह गरीब आदमी अकेले गुमटी उठाने में परेशान हो रहा था । ऐसे में विधायक जी की नजर पड़ती ही खुद गाड़ी से उतरकर उसके गुमटी और ठेले को उठाने के लिए दौड़ पड़े , विधायक को उस आदमी को मदद करते देख उनके समर्थक भी उनके साथ मदद को आगे आये और आखिरकार चोकर बाबा ने उस व्यक्ति की गुमटी ठेले पर रखवाकर सही सलामत उसे गंतव्य के लिए रवाना किया ।

इस घटना को देखकर वहाँ खड़े लोग को एक प्रेरणा मिली और सभी ने जरूरतमन्दों की मदद करने का संकल्प भी लिया , हमारे देश मे नेताओ की आचरण पर जो संदेह का ठप्पा लगा है ऐसे घटनाओं से निश्चित ही उन बातों को गलत ठहराया जा सकता है साथ ही इस घटना को देखकर लगा कि चोकर बाबा गरीबो के प्रति कितना स्नेह रखते हैं ।

Load More Related Articles
Load More By Ashish Ranjan
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Check Also

बलिदान दिवस पर याद की गईं रानी लष्मी बाई और रानी दुर्गावती

 अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा प्रदेश कार्यालय पर रानी लष्मी बाई और रानी दुर्गावती का…