Home लोकप्रिय दिल्ली के लाल किला आतंकी हमले में वांटेड लश्कर का आतंकी बिलाल अहमद नई दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार

दिल्ली के लाल किला आतंकी हमले में वांटेड लश्कर का आतंकी बिलाल अहमद नई दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार

23 second read
0
0
85

शिकंजे में लालकिला हमले का एक और मुजरिम. गुजरात ATS ने दिल्ली एयरपोर्ट से बिलाल अहमद कावा को किया गिरफ्तार. प्लेन के जरिए श्रीनगर से दिल्ली पहुंचा था बिलाल. 22 दिसंबर को हुए इस आतंकी हमले में दो सैनिक और आम नागरिक की जान गई थी. बिलाल लंबे समय से फरार था.

साल 2000 में लाल किले पर हुए आतंकी हमले के मामले में गुजरात एटीएस की टीम ने बिलाल अहमद कावा नामक आतंकी को गिरफ्तार किया है. 22 दिसंबर को हुए इस आतंकी हमले में दो सैनिक और आम नागरिक की जान गई थी.बिलाल अहमद श्रीनगर से हवाई जहाज के जरिए दिल्ली पहुंचा था.

लाल किले पर 22 दिसंबर 2000 को हमला हुआ था. इस हमले में आर्मी के तीन लोग मारे गए थे. इस सिलसिले में पुलिस ने मामला दर्ज किया था. ट्रायल के दौरान कोर्ट ने 11 आरोपियों को दोषी करार दिया था.

जांच में पता चला था कि 29,50,000 रुपये हवाला के जरिए कई बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए थे. वे सभी बैंक अकाउंट बिलाल अहमद काहवा के थे. इस कांड के दूसरे आरोपी मोहम्मद आरिफ उर्फ अशफाक ने ये सारी रकम कातों में जमा कराई थी

स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक बिलाल (40) के बैंक खाते से हमले में शामिल और आतंकियों के खाते में हवाला के जरिए पैसे भेजे गए थे। बिलाल 18 साल से वांछित था। हमले में शामिल कुछ अन्य आरोपी अब भी फरार हैं। दिल्ली में पहली बार लश्कर के छह आतंकियों ने 22 दिसंबर 2000 को लाल किले के अंदर सेना पर हमला किया था। एके-47 व हैंड ग्रेनेड से लैस आतंकियों ने रात करीब 9 बजे लाल किले के अंदर चल रहे लाइट एंड साउंड प्रोग्राम के दौरान अंधाधुंध गोलियां चलाई थीं। उस दौरान लाल किले के अंदर सात राजपूताना राइफल्स की कई बटालियन थीं।

Load More Related Articles
Load More By Ashish Ranjan
Load More In लोकप्रिय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बलात्कारी बाबा की कलंक कथा का अंत,जिंदगी भर जेल में रहेगा आसाराम

जोधपुर कोर्ट ने रेप केस में आसाराम को उम्रकैद की सजा ,पूरी जिंदगी अब आशाराम को जेल में बित…