Home टेक्नोलॉजी नेतन्याहू अपने दोस्त ‘मोदी’ को एक खास जीप गिफ्ट करेंगे, जानें इसकी खासियत

नेतन्याहू अपने दोस्त ‘मोदी’ को एक खास जीप गिफ्ट करेंगे, जानें इसकी खासियत

26 second read
0
0
65

पीएम मोदी ने इस यात्रा पर कहा कि पीएम नेतन्याहू की ये यात्रा ऐतिहासिक है और इससे भारत और इजराइल की दोस्ती और मज़बूत होगी। बेंजामिन नेतन्याहू अपने दोस्त ‘ नरेन्द्र मोदी ‘ को एक खास जीप गिफ्ट करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, नेतन्याहू पीएम मोदी को एक जीप गिफ्ट करेंगे. इस जीप की खासियत ये है कि यह समुद्र के खारे पानी को फिल्टर कर उसे पीने लायक शुद्ध बना सकता है. इस जीप को गल मोबाइल जीप कहा जाता है. बताया जा रहा है कि इस जीप की कीमत करीब 3.9 लाख शेकेल यानी करीब 70 लाख रुपये है.

पिछले साल जुलाई में अपनी इज़रायल यात्रा के दौरान मोदी ने नेतन्याहू के साथ इस जीप में बैठकर भूमध्य सागर के तट की सैर की थी. उन्होंने इस जीप से खारे पानी को पीने लायक बनाने का नमूना भी देखा था.

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, यह जीप मोबाइल रुप में काम करती है, यानि इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है और इसे किसी एक स्थान पर सैट-अप करने की आवश्यकता नहीं है. साथ ही यह ऑटोमैटिक है, जिससे इसका इस्तेमाल करना मुश्किल नहीं है.

यह मशीन किसी भी जल स्त्रोत- नदी, झील, महासागर, ब्रैकिश वॉटर, कुएं आदि से पानी ले सकती है.

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिनों के भारत दौरे पर है। भारत के ऐतिहासिक दौरे पर आये इजरायली प्रधानमंत्री Benjamin Netanyahu – בנימין נתניהו, के लिए प्रोटोकॉल तोड़ पीएम Narendra Modi ने गर्मजोशी के साथ अपने मित्र का स्वागत किया। 6 दिन के दौरे पर भारत पहुचें पीएम नेतन्याहू के साथ अपनी दोस्ती की मजबूती को पूरी दुनिया के सामने एक संदेश के रूप में दिखाने के लिए पीएम ने एयरपोर्ट पर नेतन्याहू का हाथ थामकर अपनी दोस्ती का संदेश दिया ।

Load More Related Articles
Load More By Piyush Singh
Load More In टेक्नोलॉजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

मां सरस्वती को ज्ञान, कला बुद्धि, गायन एवं वादन की अधिष्ठात्री देवी माना गया है।

हिंदी कैलेंडर के अनुसार वसन्त पंचमी का त्योहार प्रत्येक वर्ष माघ मास के शुक्ल पक्ष की पंचम…