Home लोकप्रिय पीएम मोदी फिलीस्तीन के सर्वश्रेष्ठ सम्मान से हुए सम्मानित अमित शाह ने मोदी के लिए कही बड़ी बात

पीएम मोदी फिलीस्तीन के सर्वश्रेष्ठ सम्मान से हुए सम्मानित अमित शाह ने मोदी के लिए कही बड़ी बात

22 second read
0
0
22

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने फिलीस्तीन द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को ‘ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फिलस्तीन’ अवार्ड से सम्मानित किये जाने पर प्रधानमंत्री जी को हार्दिक बधाई दी।

ज्ञात हो कि रामल्ला में फिलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने भारत एवं फिलस्तीन के बीच आपसी संबंधों को बढ़ावा देने में महत्त्वपूर्ण योगदान देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को फिलीस्तीन के सर्वश्रेष्ठ सम्मान “ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फिलस्तीन” से सम्मानित किया।

श्री शाह ने कहा कि यह सम्मान प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के करिश्माई नेतृत्व और वैश्विक नेता के रूप में उनकी सार्वभौमिक स्वीकृति का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को फिलीस्तीन द्वारा ‘ग्रैंड कॉलर’ का सम्मान पूरे भारतवर्ष के लिए और भारतीय जनता पार्टी के लिए एक गर्व का विषय है जो न केवल अंतर्राष्ट्रीय संबंधों को पुनर्स्थापित करते हुये इसे नया आयाम देने में मोदी सरकार के अभूतपूर्व प्रयासों को रेखांकित करता है, बल्कि भारत की भूमिका को भी परिवर्द्धित करता है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को फिलीस्तीन में मिला सम्मान विश्व व्यवस्था में भारत की बढ़ती भूमिका को भी रेखांकित करता है जो निर्णायक नेतृत्व के लिए बेसब्री से हमारी ओर देख रहा है। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व भारत से वैश्विक स्तर पर समस्याओं के समाधान में अग्रणी भूमिका निभाने की अपेक्षा कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विश्व को विभिन्न समस्याओं से निबटने का नया संकल्प दिया है और सर्वत्र प्रधानमंत्री जी की निर्णायक भूमिका एवं समस्याओं से लड़ने की उनकी प्रतिबद्धता की तारीफ़ हो रही है चाहे वह जलवायु संरक्षण की बात हो, आतंकवाद के खिलाफ सामूहिक एकजुटता की बात हो या फिर शांति एवं सद्भाव के आधार पर विश्व कल्याण की बात। उन्होंने कहा कि निस्संदेह विश्व में भारत की बढ़ती साख का श्रेय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जाता है।

इससे पहले प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को सउदी अरब ने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान “द किंग अब्दुल्लाजीज साश” से सम्मानित किया था। अफगानिस्तान भी प्रधानमंत्री जी को अपने सर्वश्रेष्ठ नागरिक सम्मान “अमीर अमानुल्ला खान” अवॉर्ड से सम्मानित कर चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By Ashish Ranjan
Load More In लोकप्रिय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कर्नाटक को ‘कमीशन’ वाली सरकार की नहीं, ‘मिशन’ वाली सरकार की जरूरत है: प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कर्नाटक के मैसूरु में एक विशाल जनसभा को संबोधित कि…