Home देश कर्नाटक चुनाव पर पीएम मोदी ने कह दिया कुछ ऐसा उड़ गए कांग्रेस के होश

कर्नाटक चुनाव पर पीएम मोदी ने कह दिया कुछ ऐसा उड़ गए कांग्रेस के होश

10 second read

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज नई दिल्ली स्थिति अपने निवास स्थान से कर्नाटक विधान सभा चुनाव के संदर्भ में राज्य के भारतीय जनता पार्टी के पार्टी पदाधिकारियों, उम्मीदवारों, चुने हुए जन-प्रतिनिधियों और पार्टी कार्यकर्ताओं से नरेन्द्र मोदी एप के माध्यम से वीडियो ब्रिज तकनीक के जरिये सीधा संवाद किया।

श्री मोदी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक में विकास के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक का भाग्य बदलने के लिए भाजपा का तीन सूत्रीय एजेंडा है – “विकास, विकास और विकास औरहम विकास की राजनीति को ही प्राथमिकता देते हैं।

वीडियो ब्रिज में भाजपा की नेतृत्व वाली भारत सरकार की कर्नाटक के सर्वांगीण विकास के लिए चार साल की अनेक उपलब्धियों की तुलना UPA सरकार के अंतिम चार साल से करते हुए प्रधानमंत्री ने विकास का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि UPA सरकार विकास के नाम पर जनता को गुमराह करके और झूठे वादों का लॉलीपॉप दिखा कर चुनाव में उतरती थी। वह हर चुनाव में समाज के किसी एक वर्ग समूह को झूठे वादों का लॉलीपॉप दिखाती थी फिर चुनाव जीतने के बाद उसे भूल जाती थी, यही कांग्रेस का कल्चर है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुकृत्यों के कारण देश की राजनीति में तमाम बुराईयां आ गई, हमें राजनीति को कांग्रेस के इस कल्चर से मुक्त कर के भारतीय राजनीति का शुद्धिकरण करना है। उन्होंने कहा कि हम जनता को गुमराह करके नहीं बल्कि विकास करके जनता का दिल जीतना चाहते हैं।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा समाज में जातिवाद का जहर घोल कर और समाज में फूट डालकर परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति की है जबकि हम हमेशा ‘सबका साथ सबक विकास’ और एक भारत श्रेष्ठ भारत का सपना लेकर चलते हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों ने परिवर्तन का मन बना लिया है और मुझे पूरा विश्वास है कि कर्नाटक में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की पराजय निश्चित है, इसलिए झूठा दुष्प्रचार कर जनता को गुमराह किया जा रहा कि कर्नाटक में किसी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा और त्रिशंकु विधानसभा बनेगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के मतदाता जागरूक हैं और राज्य में परिवर्तन लाने के लिए वे भाजपा को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का जनादेश देंगे। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में जाति-धर्म की राजनीति के बजाय जनता को विकास की राजनीति से ही मतलब है। उन्होंने कहा कि 2014 में देश की जनता ने 30 साल बाद पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए भाजपा को जनादेश दिया और वर्तमान केंद्र सरकार ने अपने सभी नीतिगत निर्णय, देश के विकास और जनता के हित में लिए हैं।

श्री मोदी ने बिंदुवार कर्नाटक में केंद्र सरकार के विकास कार्यों की उपलब्धियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि कांग्रेस कर्नाटक की जनता को गुमराह कर रही है। कर्नाटक में सड़क निर्माण के विकास की UPA के कार्यकाल और NDA सरकार के 4 साल के काम की तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि UPA के समय में करीब 8,700 करोड़ रूपये का खर्च हुआ था, जबकि हमने 14,000 करोड़ रुपयों के 13 बड़े सड़क प्रोजेक्ट शुरू किये हैं। राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण पर भी UPA के चार साल में लगभग 950 करोड़ रूपये ही खर्च हुए थे जबकि हमने चार साल में 1750 करोड़ का अर्थात् लगभग दोगुना काम किया है। उन्होंने कहा कि अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में भी UPA के चार साल में महज 380 करोड़ रूपये का खर्च हुआ था जो हमारे कार्यकाल में चार गुना बढ़कर 1600 करोड़ रुपये तक पहुँच गया है।

श्री मोदी ने कहा कि रिन्यूएबल एनर्जी के क्षेत्र में कांग्रेस जहां 2,000 मेगावाट कैपेसिटी ही विकसित कर पाई थी, वहीं हमने चार साल में 7,800 मेगावाट यानी करीब चार गुना कैपेसिटी विकसित की है। सोलर एनर्जी के क्षेत्र में कांग्रेस की उदासीनता का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि UPA के चार साल में सिर्फ 31 मेगावाट क्षमता के प्रोजेक्ट्स स्थापित हुए थे जबकि हमने कर्नाटक में 4,800 मेगावाट सोलर पॉवर एनर्जी के प्रोजेक्ट्स स्थापित किये हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुझ पर आरोप लगाती है कि मैं व्यापारियों एवं उद्योगपतियों के लिए काम करता हूँ लेकिन इस तरह की राजनीति कर जो झूठ की खेती करते हैं, उनसे मैं कहना चाहता हूँ कि UPA की सरकार ने अपने कार्यकाल में केवल 20 लाख शौचालय बनाये थे जबकि हमने अल्प समय में 34 लाख शौचालयों का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि गैस सिलिंडर के वितरण में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने UPA द्वारा वितरित 30 लाख गैस सिलिंडर की तुलना में 50 लाख एलपीजी कनेक्शन निःशुल्क वितरित किये हैं।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस विकास का जवाब नहीं दे पाती है इसीलिए मुझे और भाजपा के बारे में अपशब्द कहती है, झूठ फैलाती है और विदेशी एजेंसियों को हायर कर जनता को गुमराह करती है। कर्नाटक के युवाओं के टैलेंट और किसानों की कृषि विकास के प्रति जागृति की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि हम कर्नाटक को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए कटिबद्ध हैं।

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के भाजपा कार्यकर्ताओं और विधायकों के सवालों के जवाब भी दिए, जिसके मुख्य बिंदु इस प्रकार हैं –

  • हमें राज्य के हर एक मतदाता तक पहुँचना है, उनका दिल और विश्वास जीतना है। जो बूथ जीतेगा, वही चुनाव जीतेगा।
  • कर्नाटक के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में विकास की काफी संभावना है लेकिन कर्नाटक की कांग्रेस सरकार की जाति-पाति की राजनीति राज्य के विकास में रुकावट बनी हुई है।
  • कर्नाटक में भी शहरीकरण तेजी से हो रहा है और गाँवों से लोग रोजी-रोटी की तलाश में शहरों की ओर रुख कर रहे हैं, ऐसे में शहरों के इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए लेकिन कांग्रेस सरकार विकास करने से कतराती है।
  • कर्नाटक में मेरा एक ही अजेंडा है डिवेलपमेंट, फास्ट पेस डिवेलपमेंट, ऑल राउंड डिवेलपमेंट।
Load More Related Articles
Load More By Ashish Ranjan
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Check Also

बलिदान दिवस पर याद की गईं रानी लष्मी बाई और रानी दुर्गावती

 अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा प्रदेश कार्यालय पर रानी लष्मी बाई और रानी दुर्गावती का…