Home देश राजद सांसद के कॉलेज में देश के नक्शे से छेड़छाड़,कश्मीर को बताया पाक का हिस्सा

राजद सांसद के कॉलेज में देश के नक्शे से छेड़छाड़,कश्मीर को बताया पाक का हिस्सा

23 second read
0
0
11

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्र संघ कार्यालय से जिन्ना की तस्वीर सामने आने के बाद मचा घमासान थम नहीं रहा, अब राजद सांसद के कॉलेज की तस्वीर पर मच गया है बवाल, भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने कहा- देश को तोड़ने की साजिश कांग्रेस व उसके सहयोगी दल कर रहे हैं, नक्शे से छेड़छाड़ को देशद्रोह का मामला बताकर भाजपा व जदयू ने राष्ट्रपति व उप राष्ट्रपति से की सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग.

अशफाक करीम के मेडिकल कॉलेज के सिलेबस में छपे देश के नक्शे पर मचा बवाल.
देश को दो ध्रुवों में बांटने वाली राजनीति अब गरमाने लगी है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र संघ कार्यालय में पाकिस्तान के संस्थापक माने जाने वाले मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने पर विवाद थमा नहीं कि बिहार से देश के नक्शे में छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। राष्ट्रीय जनता दल की मुश्किलें इसके साथ ही बढ़ गई हैं। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के मामले में जेल में बंद हैं। पिछले दिनों राजद ने राज्यसभा में जो अपने सांसद भेजे हैँ, उसमें एक नाम अहमद अशफाक करीम का है। अशफाक करीम कटिहार मेडिकल कॉलेज भी चलाते हैं। इस कॉलेज में लगे भारत के नक्शे में छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।

लालू प्रसाद यादव व तेजस्वी यादव की बढ़ेंगी मुश्किलें.
कटिहार मेडिकल कॉलेज के प्रोस्पेक्टस में भारत के नक्शे से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को गायब दिखाने के मामले पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ करना देश को तोड़ने की एक बहुत बड़ी साजिश है। भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने कहा है कि देश के नक्शे से पीओके को हटाकर अशफाक करीम क्या साबित करना चाहते हैं। यह देशद्रोह का मामला है। देश के नक्शे के साथ इस प्रकार का छेड़छाड़ एक शैक्षणिक संस्थान में होना बड़ी साजिश की ओर इशारा करता है। गिरिराज ने कहा कि देश को कांग्रेस व उसके सहयागी दल तोड़ने की साजिश कर रहे हैं।

भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने बताया इसे देशद्रोह का मामला.
कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले इस प्रकार मामला सामने आने के बाद भाजपा इसे किसी भी स्थिति में छोड़ना नहीं चाहेगी। भाजपा सांसद के सुर में सुर मिलाते हुए जदयू नेता अजय आलोक ने इसे गंभीर मामला बताया। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद का किस प्रकार के देश विरोधी ताकतों का साथ है, अब सामने आ रहा है। भाजपा व जदयू ने इस मामले में राष्ट्रपति व उप राष्ट्रपति से कार्रवाई की मांग की है। राजद सांसद अशफाक करीम के कटिहार मेडिकल कॉलेज में सत्र 2018-19 के लिए पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए प्रोस्पेक्टस जारी किया गया है। इसमें भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ की गई है।

जदयू नेता अजय आलोक ने राष्ट्रपति व उप राष्ट्रपति से सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
कॉलेज के द्वारा जारी प्रोस्पेक्टस में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं दिखलाया गया है। राजद सांसद के कॉलेज होने के कारण यह विवाद और बढ़ गया है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि जिन्ना का जिन्न, जिन्ना के समर्थकों के तौर पर भारत में प्रवेश कर चुका है। हालांकि इस पूरे विवाद पर कटिहार मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। कॉलेज के संस्थापक और आरजेडी सांसद अशफाक करीम भी कुछ बोलने से बच रहे हैं। राजद की ओर से भी अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। वहीं, भाजपा व जदयू के हमलावर रुख से राजद नेता तेजस्वी यादव और जेल में बंद लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

Load More Related Articles
Load More By lokmat live desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

BIG BREAKING:नरेन्द्र मोदी पेट्रोल से जीतेंगे 2019 की जंग, 54 रुपये लीटर हो सकता है दाम !

नरेंद्र मोदी 2019 का जंग जीत सकते हैं। बल्कि सुनिश्चित कर सकते हैं। हथियार होगा सस्ता पेट्…