Home स्पोर्ट्स स्पिनर्स को खेलना भूल गए हैं विराट कोहली, इसलिए बार-बार हो रहे बोल्ड!

स्पिनर्स को खेलना भूल गए हैं विराट कोहली, इसलिए बार-बार हो रहे बोल्ड!

0 second read

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में स्कोर इतना बड़ा नहीं था कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम उसका पीछा नहीं कर पाती, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने एकबार फिर स्पिनर गेंदबाज़ के हाथों (गौथम) बोल्ड होकर टीम को निराशाजनक शुरुआत दी। स्पिनर्स के आगे बैंगलोर टिक नहीं सकी और 30 रनों से हारकर आईपीएल से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई। आश्चर्य की बात यह है कि विराट स्पिनरों के आगे बैटिंग भूल से गए हैं और वो अपनी गलतियों से सबक नहीं ले रहे हैं।

आठ बार स्पिनरों के निशाने पर आए विराट
आईपीएल के इस सीजन में 14 मैच विराट कोहली ने खेले। वो तीन बार नॉट आउट रहे। तीन बार तेज गेंदबाजों ने उन्हें आउट किया। आठ बार स्पिन गेंदबाजों ने उनका विकेट लिया। खास बात यह है कि वो कई बार बोल्ड हुए। वो गेंद को पढ़ने में पूरी तरह विफल रहे। गेंद पैड और बैट के बीच में से निकलकर विकेट से टकरा गई। इस बार यह बात देखने में आई कि विराट ने क्रास बैट से स्पिनर्स को खेलने की कोशिश की। खासकर गूगली उन्हें समझ नहीं आई। यदि वो क्रास की जगह सीधे बल्ले से खेलते तो विकेट बचा सकते थे। उम्मीद है कि भारतीय कप्तान अपनी गलती को आगे दोहराएंगे नहीं।

नितिश ने उखाड़ दिया था मिडिल स्टंप

केकेआर के खिलाफ नितिश राणा ने कोहली के विकेट बिखेर दिए थे। 8 अप्रैल के इस मैच में केकेआर के नितिश राणा की गेंद को कोहली समझ नहीं सके और यार्कर लेंथ की गेंद ने मिडिल स्टंप उड़ दिया।

मिस्ट्री स्पिनर मुजीब की गूगली ले डूबी
13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान ने गूगली पर विराट को फंसा लिया था। विराट कुछ समझ पाते, विकेट बिखर चुके थे।

जड़ेजा ने पावर प्ले में किया था प्रहार
5 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़ी जीत की दरकार थी, लेकिन विराट कोहली को रविंद्र जड़ेजा ने अपनी पहली ही गेंद में फंसा और कोहली का विकेट उड़ा दिए। कोहली ने बैट और पैड के बीच काफी जगह छोड़ दी थी।

राशिद के आगे पस्त हुए विराट

17 मई को विराट का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे खतरनाक गेंदबाज राशिद खान से हुआ। राशिद की गूगली भी विराट पढ़ नहीं सके थे और आउट हो गए थे।

अजिंक्या रहाणे ने पकड़ी विराट की कमजोरी

19 मई को जयपुर में विराट की कमजोरी को राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्या रहाणे ने पकड़ा लिया था। उन्होंने शुरू में ही गौथम को लगा दिया। तीसरे ही ओवर में गौथम ने विराट के विकेट उखाड़ दिए।

Load More Related Articles
Load More By lokmat live desk
Load More In स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Check Also

विशाल सिंह के नेतृत्व में क्षत्रिय महासभा ने कराया पटना बंद

Sc/st एक्ट के विरोध में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा आज पटना के पाटलिपुत्र में भारत …