Home बिहार पटना मॉल घोटाला में फंसे लालू तेजस्वी और तेज प्रताप ईडी से नोटिस हुआ जारी

पटना मॉल घोटाला में फंसे लालू तेजस्वी और तेज प्रताप ईडी से नोटिस हुआ जारी

0 second read

 

ई डि ने एक निर्माणाधीन मॉल जब्त कर लिया है, जिसे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार द्वारा बनाया जा रहा था।

फाइल फोटो

केंद्र सरकार ने बिहार सरकार को नोटिस जारी करने के एक साल से भी अधिक समय बाद अधिकारियों से निर्माण कार्य को रोकने के लिए कहा था, जिसे लालू और उनके परिवार द्वारा अधिग्रहित बेनामी संपत्ति का हिस्सा माना जाता था।

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया था कि लालू के बेटे और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मॉल का निर्माण शुरू कर दिया था, यहां तक ​​कि संबंधित अधिकारियों से अपना नक्शा पास नहीं किया गया था।

रिपोर्टों का कहना है कि मॉल के निदेशकों में तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव और लालू की बेटियां चंदा और रागिनी हैं। 14 फरवरी, 2017 को, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को भी निदेशकों में से एक के रूप में शामिल किया गया था।

पटना के पास दानापुर इलाके में मॉल का लागत 200 करोड़ रुपये है। जिस जमीन पर मॉल का निर्माण किया जा रहा था, उसका स्वामित्व लालू ने अप्रैल 2017 में किया था। उन्होंने दावा किया था कि मॉल के निर्माण में कुछ भी अवैध नहीं था।

दिसंबर 2017 में, प्रवर्तन निदेशालय ने लालू और परिवार से संबंधित पटना में 45 करोड़ रुपये की भूमि के तीन एकड़ जमीन जब्त कर ली थी।

ईडी ने लालू यादव, तेजशवी यादव और अन्य परिवार के सदस्यों के खिलाफ मनी लॉंडरिंग अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक मामले में वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रहा है।

Load More Related Articles
Load More By Vishwa Lalit
Load More In बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Check Also

बिहार लखीसराय में 100 स्कूली बच्चे हुए बीमार

पटना: एक अधिकारी ने बताया कि बिहार के लखीसरराई जिले में सरकारी संचालित आवासीय विद्यालय में…