Home प्रदेश राजस्थान में पीएम मोदी ने दिए दो बड़े संदेश, बढ़ेगी कांग्रेस व अशोक गहलोत की परेशानी!

राजस्थान में पीएम मोदी ने दिए दो बड़े संदेश, बढ़ेगी कांग्रेस व अशोक गहलोत की परेशानी!

22 second read

कांग्रेस केवल एंटी इनकंबेंसी को आधार मान रही है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार के चार साल के कार्यों को गिना कर इसको काम करने की कोशिश की है। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में हुए चहुमुखी विकास का वर्णन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एंटी इनकंबेंसी, किसानों की नाराजगी, पेयजल की समस्या जैसी आम लोगों की नाराजगी को दूर करने की कोशिश की है। कांग्रेस केवल वसुंधरा राजे का विरोध कर सत्ता में आना चाहती है। पूर्व में किए गए कार्य को अभी तक कांग्रेस ने आधार नहीं बनाया है।

पीएम मोदी ने साफ कर दिया है कि वसुंधरा ही होंगी राज्य में सीएम पद की उम्मीदवार
कांग्रेस अशोक गहलोत के पिछले कार्यकाल के किए गए कार्यों को अभी तक आधार नहीं बनाई है। उनका पूरा फोकस वसुंधरा राजे की कमियों को बनाना है। पिछली सरकार के दौरान किस प्रकार के मामले सामने आए थे। अब वह उठाने का काम भारतीय जनता पार्टी कर रही है। लोगों को पुराने दिन याद दिला कर नए दिनों की आस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में जगाने की कोशिश की गई। नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान का विकास अगर कोई कर सकता है तो वह भारतीय जनता पार्टी ही है। हमारे पास विजन है। कांग्रेस को बैलगाड़ी की उपाधि देते हुए उन्होंने कहा इस पार्टी के अधिकांश नेता अभी बेल पर चल रहे हैं। पीएम मोदी ने वसुंधरा राजे व प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी पर केंद्र का रुख साफ कर दिया है। ऐसे में मुश्किलें अब कांग्रेस की बढ़ने वाली हैं, जो केवल इन्हीं मुद्दों पर अपने चुनाव प्रचार अभियान को आगे ले जाने की कोशिश में लगी हुई थी।

पीएम मोदी को बदलते समय का एहसास कराने की कोशिश करती मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे
कांग्रेस की रीति और नीतियों पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपने जिस प्रकार कांग्रेस की संस्कृति को ठुकराया है और भाजपा को सहयोग दिया है। उसका फायदा निश्चित तौर पर आने वाले समय में देश को मिलेगा। कांग्रेस की पूर्व सरकार पर जोरदार हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार में विकास योजना के नाम पर सिर्फ पत्थर गाड़े गए। हमने काम करके दिखाया है। मोदी ने जयपुर की सभा से एक तीर से कई शिकार किए। उनकी नजर विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 2019 में लोकसभा की होने वाली चुनाव पर भी रही। उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं को तो गिनाया ही केंद्र सरकार द्वारा चलाए गए कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी दी।

प्रधानमंत्री लाभार्थी जनसंवाद के जरिए पीएम मोदी ने राजस्थान में फूंक दिया चुनावी बिगुल.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में लगातार उठ रहा है। नेतृत्व परिवर्तन की मांग को भी एक तरीके से आइना दिखा दिया है। उन्होंने इशारों में कह दिया कि वसुंधरा राजे के नेतृत्व में ही राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि चार साल पहले राज्य की स्थिति काफी खराब थी आम लोग मुसीबत में थे। वसुंधरा सरकार में न कोई योजनाएं लटकती है और न भटकती है। केंद्र सरकार की तर्ज पर राज्य में भी काम हो रहा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के बारे में पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं संगठन में काम करता था, तो उनके साथ राजस्थान कई बार घूमा था। वह राजस्थान की भौगोलिक व राजनीतिक स्थिति को भली भांति जानते हैं। इससे साफ हो गया कि प्रदेश अध्यक्ष के मामले में भी केंद्र व राज्य में किसी प्रकार का कोई मतभेद नहीं है।

राहुल गांधी को भी अब जल्द ही जैन देना होगा भाजपा को करारा जवाब.
जयपुर में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली ने राज्य की राजनीति में हलचल मचा दी है। एक तरफ कांग्रेस जहां राज्य सरकार व केंद्र के बीच मतभेद की बात कर रही थी। वहीं, पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि केंद्र व राज्य टीम इंडिया के तहत काम कर रहे हैं। विकास योजनाओं को गति दी जा रही है। केंद्र व राज्य की एकमात्र प्राथमिकता आम लोगों की जीवनशैली में बदलाव लाना है। मोदी ने साफ कर दिया कि वसुंधरा राजे अगर मुख्यमंत्री बनती है तो विकास की तमाम योजनाओं को आगे बढ़ाएंगी। पेयजल की समस्या से लेकर पानी व अन्य मुद्दों पर जो कार्य चल रहे हैं उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा। कांग्रेस को अभी इन मुद्दों पर अपनी राय स्पष्ट करनी है। यकीन मानिए आने वाले दिनों में राहुल गांधी भी राजस्थान के रंग में उतरेंगे। तब यह देखना दिलचस्प होगा कि वह केंद्र सरकार की योजनाओं को ही काटते हैं या राज्य में विकास योजनाओं को लेकर कोई मास्टर प्लान पेश करते हैं।

Load More Related Articles
Load More By lokmat live desk
Load More In प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Check Also

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को भ्रष्टाचार पर घेरा बदले में नीरज कुमार के जवाब ने की बोलती बंद!

तेजश्वी यादव ने आज सुबह एक ट्वीट करते हुए कुछ घोटालो के नाम का जिक्र करके तेजस्वी ने मुख्य…